चिड़ियाघर में लाइव शो के दौरान ट्रेनर का हाथ खा गया मगरमच्छ Other, अंतर्राष्ट्रीय

थाईलैंड के एक चिड़ियाघर में एक बेहद दर्दनाक और चौंकाने वाला हादसा हुआ। यहां हो रहे लाइव शो के दौरान एक मगरमच्छ अपने ट्रेनर का हाथ खा गया। यह भयावह घटना थाईलैंड के चियांग राई में स्थित मशहूर ‘फोक्काथारा क्रोकोडाइल फार्म एंड जू’ की है। फोक्काथारा क्रोकोडाइल फार्म एंड जू पर्यटकों के बीच अपने लाइव क्रोकोडाइल शो के लिए काफी प्रसिद्ध है। यहां एक्सपर्ट्स मगरमच्छ को ट्रेनिंग देते हैं और लाइव शो आयोजित कर पर्यटकों का मनोरंजन करते हैं। लाइव शो के दौरान ट्रेनर कभी मगरमच्छ के मुहं में अपना हाथ देते हैं तो कभी सिर। 

फोक्काथारा क्रोकोडाइल फार्म एंड जू में चल रहे ऐसे ही एक लाइव शो के दौरान एक मगरमच्छ ने अपने ट्रेनर पर हमला कर दिया। टाओ नाम के ट्रेनर ने मगरमच्छ के मुंह में काफी अंदर तक अपना हाथ डाला हुआ था। तभी मगरमच्छ ने अपना मुंह बंद कर लिया। टाओ ने मगरमच्छ के मुंह से बड़ी मुश्किल से अपना हाथ निकाला। इस हमले में 45 वर्षीय टाओ का हाथ पूरा लहूलुहान हो गया। घटना को देखकर वहां बैठे दर्शकों और बच्चों के बीच चीख पुकार मच गई। हर कोई बुरी तरह डर गया। 

इस भयावह घटना का वीडियो शो देखने आए 35 वर्षीय खुन फुसाविट के कैमरे में कैद हो गया। खुन फुसाविट अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ यह शो देखने आए थे। 

वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि ट्रेनर मगरमच्छ के मुंह के रास्ते उसके गले तक अपना हाथ पहुंचाता है। तभी मगरमच्छ अपना जबड़ा बंद कर लेता है। ट्रेनर अपना हाथ तो मगरमच्छ के जबड़े से बाहर निकाल लेता है लेकिन इस हमले में उसका हाथ खून से लथपथ हो जाता है। 

सन की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रोकोडाइल पार्क के मालिक डोंग विट्टावाट ने बताया कि ऐसी घटना बहुत कम होती है। जो ट्रेनर घायल हुए हैं वह मगरमच्छों से बहुत प्यार करते हैं। उनका इलाज चल रहा है। दो हफ्तों के बाद वह फिर से काम पर लौटेंगे। 

Leave a Reply