बिहार: गांधी सेतु की रेलिंग तोड़ते हुए गंगा नदी में गिरी कार, कई लोगों के मरने की आशंका Other, बिहार

बिहार में पटना में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। राजधानी पटना में गांधी सेतु पर एक छोटी गाड़ी रेलिंग तोड़ते हुए गंगा में गिर गई। यह घटना सुबह 5 बजे की है। सेतु से गुजर रहे लोगों ने गाड़ी गिरने की सूचना पुलिस को दी। पुल पर तैनात पुलिस ने आलमगंज थाने को बताया।

हादसा स्थल हाजीपुर क्षेत्र के पाया नंबर 38 के पास है। गाड़ी में सवार लोग हाजीपुर से पटना की ओर आ रहे थे। घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं। अभी इसका पता नहीं चला है। एनडीआरएफ की टीम ने सुबह करीब 8 बजे रेस्क्यू आपरेशन शुरू कर दिया है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि लोग कहाँ जा रहे थे।

प्रत्यक्षदर्शी वृद्ध ने बताया कि उसने एक स्कार्पियो को रेलिंग तोड़ गंगा में गिरते देखा। उसी ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर एनडीआरएफ की 5 टीमें लगी हैं। चुम्बक के सहारे गाड़ी ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है। वहीं अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

गांधी सेतु से फतुहा तक हो रही तलाश : गांधी सेतु से कार को गिरे हुए सात घंटे से अधिक हो गए हैं लेकिन अभी तक कार को ट्रेस नहीं किया जा सका है। जिस जगह रेलिंग तोड़ कर कार गिरी है वहाँ और आसपास में कहीं कार का पता नहीं चल पा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि पानी बढ़ने और तेज बहाव के कारण कार बह गई होगी। एनडीआरएफ की 7 टीम गंगा में उतर गयी है। सात बोट पर जवान और गोताखोर कार और उसमें सवार लोगों की तलाश में जुटे हैं। गांधी सेतु से लेकर फतुहा तक सर्च आपरेशन चल रहा है। 
कहीं सुसाइड तो नहीं! 
जिस तरह से हादसा हुआ है उससे सुसाइड की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता । प्रत्यक्षदर्शी वृद्ध ने बताया कि ठीक 5.18 सुबह के बज रहे थे। तभी हाजीपुर से पटना की ओर आ रही गाड़ी जो पूर्वी छोर से बायीं लेन में थी अचानक दाहिने बीच सड़क यानी दो लेन पार करते हुए रेलिंग तोड़ते हुए नीचे गिर गयी। कुछ लोगों का कहना है कि ड्राइवर को नींद भी आ गयी तो भी इस छोर से उस छोर तक जाने में गाड़ी पर नियंत्रण हो सकता था। यानी सुसाइड की आशंका हो सकती है। हालांकि यह महज आशंका है। पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि तेज रफ्तार के कारण कार गंगा में गिरी है। 
सीसीटीवी से हो सकता है खुलासा : हाजीपुर की तरफ सड़क पर सीसीटीवी से पता चल सकता है कि 4.30 बजे सुबह के बाद कितनी गाड़ियां सेतु पर पहुंचीं। इससे पता चल जाएगा कि कौन सी गाड़ी थी जो गंगा में गिरी। 
सिटी एसपी ईस्ट राजेन्द्र सिंह भीम, पटना सिटी एडिशनल एसपी बलिराम प्रसाद, पटना सिटी एसडीओ राजेश रौशन सहित कई पदाधिकारी मौके पर हैं। सभी अधिकारी  घटना स्थल पर कैम्प किए हुए हैं.
साल भर पहले गिरी थी हाईवा : गांधी सेतु पर साल भर पहले हाइवा गाड़ी अचानक रेलिंग तोड़ते हुए गंगा में जा गिरी थी। तेज गति से आ रही हाइवा सेतु के पाया संख्या 34 को तोड़ते हुए गंगा में जा गिरी थी। वहीं 11 साल पहले रक्सौल से पटना आ रही बस गंगा में गिर गयी थी जिसमे 20 की मौत हो गयी थी।

Leave a Reply