मराठा आंदोलन : आरक्षण की मांग में एक और ने की खुदकुशी, मिला सुसाइड नोट Other, महारास्ट्र

महाराष्ट्र में चल रहा मराठा आंदोलन और ज्यादा विकराल रूप लेता जा रहा है। मंगलवार को सुबह बीड जिले में एक 35 वर्षीय शख्‍स ने आरक्षण की मांग का समर्थन करते हुए अपनी जान दे दी। शख्स की ओर से खुदकुशी करने के बाद इलाके में बवाल बढ़ गया। 

पुलिस ने बताया कि अभिजीत देशमुख नाम के शख्स ने बीड जिले के विडा गांव में फांसी लगाकर जान दे दी। शख्स ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमें मराठा आरक्षण के समर्थन में यह खतरनाक कदम उठाने की बात कही गई है। शख्स की खुदकुशी के बाद पिछले एक सप्ताह में मराठा आंदोलन में मरने वालों की संख्या अब पांच हो चुकी है। सुसाइड नोट में शख्स ने कर्ज ज्यादा बढ़ने और मराठा लोगों को आरक्षण देने में देरी करने की बात कही गई है। पुलिस कहना है कि वे मराठा आंदोलन के नेता और युवाओं से सम्पर्क कर रही है और उनसे गुजारिश की जा रही है वे हिंसा या आत्महत्या जैसे खतरनाक कदम न उठाएं।

मराठा क्रांति मोर्चा के संयोजक ध्यानेश्वर पाटील ने इस बात की पुष्टि की कि युवक ने समुदाय को आरक्षण देने की मांग को लेकर आत्महत्या की है। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के आठ जिलों शांतिपूर्वक उनका आंदोलन चल रहा है। मराठा आंदोलन का आज 14वां दिन है। कई जिलों हो रहे प्रदर्शनों से समूचे इलाके में तनाव का माहौल है।

Leave a Reply