मुबंई: लोअर परेल रेल ओवरब्रिज पर ‘नो एंट्री’, लोगों को हो रही खासी परेशानी महारास्ट्र

मंगलवार की सुबह मुबंई के लोअर परेल रेलवे स्टेशन के पास माहौल पूरी तरह अफरा-तफरी का था। स्टेशन के पास रेलवे ओवरब्रिज में मरम्मत काम के कारण इसे वाहनों के साथ-साथ पैदल चलने वालों के लिए बंद किया गया है। इस कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जांच के बाद पाया गया था कि यह ओवरब्रिज वाहनों व पैदल लोगों की आवाजाही के लिए सुरक्षित नहीं है। जिसके बाद इसकी मरम्मत का काम शुरू कराया गया है।

रेलवे से सफर कर रहे यात्री, जो स्टेशन की पूर्वी दिशा की ओर निकलना चाहते हैं, उनके लिए बांई ओर पतली लेन से जाने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इस लेन में इलाके में रहने वाले लोग अपनी गाड़ियां खड़ी करते हैं। इसके अलावा सकरी और सीधी खड़ी सीड़ियां भी लोगों की समस्या और बढ़ा रही हैं।
यह ब्रिज लोअर परेल के व्यवसायिक इलाके को शहर से जोड़ता है। इसके अलावा सेंट्रल रेलवे का इस्तेमाल करने वाले राहगीर इस इलाके तक पहुंचने के लिए इसी ब्रिज का इस्तेमाल करते हैं।
इस ब्रिज का निर्माण 1921 में हुआ था। वहीं 17 जुलाई को वेस्टर्न रेलवे, सिविक बॉडी और आईआईटी के विशेषज्ञों के द्वारा किए गए सर्वे में इसे असुरक्षित पाया गया था। इसी महीने भारी बारिश के चलते अंधेरी में गोखले ब्रिज के गिरने के बाद शहर भर में इस तरह के ब्रिजों का निरीक्षण किया गया था।

Leave a Reply