BREAKING NEWS

नवाज शरीफ के लिए अस्पताल में ही बनाई गई ‘जेल’

46

अस्पताल में भर्ती पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के वार्ड को उप-जेल घोषित किया गया है। जेल में बंद शरीफ को स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत के चलते रविवार को पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया गया था। रावलपिंडी की आदियाला जेल में भ्रष्टाचार के एक मामले में बंद शरीफ को हृदय संबंधी समस्या थी। अब उनकी हालत स्थिर है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद मुख्य आयुक्त दफ्तर ने रविवार को अधिसूचना जारी कर कहा कि राजधानी के प्रशासन ने पीआईएमएस कार्डियक सेंटर में भर्ती नवाज शरीफ के निजी वार्ड को तत्काल प्रभाव से उप-जेल घोषित करने का फैसला किया है। शरीफ इसी वार्ड में भर्ती रहेंगे। पाकिस्तान की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के मामले में उन्हें दोषी करार दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, इलाज के लिए शरीफ जब तक निजी वार्ड में भर्ती रहेंगे तब तक यह उप-जेल की तरह काम करेगा।

राजधानी की पुलिस दोषी करार दिए गए पूर्व प्रधानमंत्री को सुरक्षा उपलब्ध कराएगी। पाकिस्तान में हुए आम चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने शरीफ की जल्द सलामती के लिए दुआ मांगी है। पीआईएमएस कार्डियोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. नईम मलिक ने अधिकारियों को शरीफ को अस्पताल में भर्ती कराने का सुझाव दिया था।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *