BREAKING NEWS

Women’s Hockey WC: नॉकआउट मुकाबले में भारत का सामना इटली से

44

अमेरिका के खिलाफ ड्रा खेलकर उम्मीदें जीवंत रखने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम क्रॉसओवर विश्व कप मैच में अपने से कम रैंकिंग वाली इटली की टीम से भिड़ेगी। इस मैच में जीतने वाली टीम क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को आयरलैंड से भिड़ेगी। पूल बी में भारत का सफर आसान नहीं रहा है। टीम ने इंग्लैंड और अमेरिका के खिलाफ ड्रॉ खेला है, जबकि आयरलैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा है। 

पेनल्टी कॉर्नर पर गोल ना कर पाना टीम के लिए चिंताजनक
दूसरी तरफ इटली ने चीन (3-0) और कोरिया (1-0) को हराया है, लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ अपने अंतिम लीग मैच में 1-12 की करारी हार के बाद पूल ए में दूसरे स्थान पर है। मैच भारतीय समयानुसार रात 10 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। भारत का कमजोर पक्ष पेनल्टी कॉर्नर पर गोल नहीं कर पाना है। जिससे टीम उबरना चाहेगी।

कप्तान रानी रामपाल की सलाह-हमें सावधान रहने की जरूरत
अमेरिका के खिलाफ ड्रॉ खेलने वाली भारतीय टीम लय में होगी, वहीं इटली के लिए नीदरलैंड के खिलाफ मनोबल तोड़ने वाली हार के बाद वापसी करना आसान नहीं होगा। भारतीय टीम ने दबाव में अमेरिका के खिलाफ प्रभावी खेल दिखाया और ड्रा खेलकर टूर्नामेंट में बने रहने में सफल रही। 

अमेरिका ने 11वें मिनट में बढ़त बना ली थी, लेकिन कप्तान रानी रामपाल ने 31वें मिनट में भारत को बराबरी दिला दी जिससे अमेरिका का अभियान थम गया। भारतीय कप्तान रानी ने हालांकि नीदरलैंड के खिलाफ इटली की 1-12 की हार के बावजूद टीम को आत्मुग्धता से बचने की चेतावनी देते हुए कहा कि इटली की टीम दावेदारों में शामिल है। रानी ने कहा कि इटली की टीम अच्छी है। हमें सावधान रहने की जरूरत है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *